समझ गया!

हम कुकीज़ जैसे प्रौद्योगिकियों का उपयोग करते हैं, जो आपको सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन अनुभव देने के लिए ब्राउज़िंग डेटा एकत्र करते हैं। अगर आप सहमत हैं तो हमें बताएं।

स्पोर्ट्स बेटिंग गाइड

एशियाई बाधा

एशियाई बाधाएं (एएच) फुटबॉल पर सट्टेबाजी के सबसे दिलचस्प रूपों में से एक हैं क्योंकि वे तथाकथित 'ड्रॉ की समस्या' को खत्म करते हैं, और हर कार्रवाई की गणना दो-तरफ़ा पसंद तरीके से की जाती है। अनुभवहीन सट्टेबाज अक्सर अपनी जटिलता के कारण उस प्रकार के सट्टेबाजी से बचते हैं। हम आपको विश्वास दिलाते हैं, कि एशियाई हस्तियों से डरने और उनके सही इस्तेमाल से डरने की कोई बात नहीं है।

एशियाई हस्तकला क्या हैं?

एशियाई हस्तशिल्पी, जैसा कि नाम से ही पता चलता है, एशिया में अपनी उत्पत्ति का पता लगाता है और शुरुआत में यह वह क्षेत्र था जहां वे मुख्य रूप से उपयोग किए जाते थे। हालांकि, उनकी लोकप्रियता लगातार बढ़ती गई और आजकल उन्हें यूरोपीय सट्टेबाजों द्वारा भी पेशकश की जाती है और शीर्ष सट्टेबाज ख़ुशी से उनका उपयोग करते हैं। क्यों?

मुख्य कारण यह है कि एशियाई हस्तशिल्पी के कारण सट्टेबाज बड़े अंतर को लागू कर सकते हैं और अंतर काफी अधिक है। ऐसा इसलिए है क्योंकि हर क्रिया की गणना दो तरफा पसंद तरीके से की जाती है, न कि तीन तरह की पसंद क्लासिक शर्त तरीके (अब कोई ड्रा विकल्प नहीं है) के मामले में।

एशियाई बाधाएं किसी को बाहरी व्यक्ति पर विजयी दांव लगाने में सक्षम बनाती हैं, उदाहरण के लिए AH (+2) विकल्प के साथ-साथ पूर्ण मोर्चा-धावक (उदाहरण के लिए शर्त AH बनाने के लिए) 1.5) के साथ 1.80 बाधाओं के बजाय नियमित '1' के साथ 1.28 बाधाओं के साथ)।

एशियाई हस्तकला के प्रकार

  • एशियाई विकलांग AH 0 - नो रिस्क बेट (ड्रा नो बेट) भी कहा जाता है। शर्त तब जीती जाती है जब आपकी टीम मैच जीत जाती है। ड्रा पूरी हिस्सेदारी के शून्य के लिए खड़ा है। टीम के हारने का मतलब है कि बाजी हार गई।
  • एशियाई बाधा AH (-1) - इस प्रकार की बाधा में, हम जिस टीम पर अपना दांव लगाते हैं उसे कम से कम दो गोल के अंतर से जीतना होता है। केवल एक गोल से जीत का मतलब है पूरी हिस्सेदारी और ड्रा के साथ-साथ हमारी टीम की हार का परिणाम हारी हुई बाजी।
  • एशियाई बाधा AH (-1.5) - तथाकथित आधे एशियाई बाधा। हमारी टीम को विजयी घोषित किए जाने वाले बाजी के लिए कम से कम दो गोल के अंतर से जीत हासिल करनी होगी। केवल एक गोल, ड्रॉ या हारे हुए मैच से जीत का मतलब बाजी हार जाता है।
  • एशियाई बाधा AH (-1.25) - तथाकथित क्वार्टर एशियाई बाधा। थोड़ा जटिल है लेकिन केवल पहली बार में। दांव और बाधाओं को दो उप-दांवों में विभाजित किया जाता है बाधाओं का आधा भाग AH (-1), और दूसरे आधे AH (-1.5) पर जाता है। मैच के परिणाम के आधार पर, हम जीतते हैं, हारते हैं या दांव के पूरे या आधे हिस्से से शून्य पाते हैं।

एशियाई बाधा - कदम से कदम

क्योंकि आप में से बहुत से लोगों को एशियाई विकलांगों के साथ समस्या है, विशेष रूप से तिमाही वाले लोगों के साथ, हमने तय किया कि हम आपको कदम से कदम का मार्गदर्शन करेंगे और आपको विशेष उदाहरणों पर उनकी गणना करने के पीछे के सिद्धांत को दिखाएंगे। हम निश्चित हैं कि इस सट्टेबाजी गाइड को पढ़ने के बाद आपको कोई समस्या नहीं होगी।

  • एएच (-0.25) - यदि आपकी टीम एक या अधिक गोल से जीत जाती है, तो शर्त जीत जाती है। ड्रा के परिणामस्वरूप 50% हिस्सेदारी का नुकसान होता है और बाकी का एक शून्य होता है। हारे हुए मैच का मतलब है बाजी हार जाना।
  • एएच (-0.5) - यदि आपकी टीम मैच जीत जाती है तो शर्त जीत जाती है। एक ड्रॉ और टीम की हार हार के लिए खड़े होते हैं।
  • एएच (-0.75) - यदि आपकी टीम दो या अधिक गोल से जीत जाती है, तो शर्त जीत जाती है। 50% हिस्सेदारी और शेष ओ के शून्य से एक जीत से केवल एक गोल से जीत हासिल होती है। ड्रा और हार का मतलब है कि बाजी हार गई।
  • एएच (-1) - यदि आपकी टीम दो या अधिक गोल से जीत जाती है, तो शर्त जीत जाती है। एक गोल से जीत में 100% हिस्सेदारी शून्य हो जाती है। ड्रा और हार का मतलब है कि बाजी हार गई।
  • एएच (-1.25) - यदि आपकी टीम दो या अधिक गोल अंतर से जीतती है, तो शर्त जीत जाती है। केवल एक गोल से जीत में 50% हिस्सेदारी और बाकी के शून्य का नुकसान होता है। ड्रा और हार का मतलब है कि बाजी हार गई।
  • एएच (-1.5) - यदि आपकी टीम दो या अधिक गोल अंतर से जीतती है तो यह शर्त जीती जाती है। केवल एक गोल, ड्रॉ और हार से जीत का मतलब बाजी हार जाता है।
  • एएच (-1.75) - यदि आपकी टीम तीन या अधिक गोल अंतर से जीतती है, तो शर्त जीत जाती है। दो गोल से जीत में 50% हिस्सेदारी और बाकी के शून्य की जीत होती है। यदि टीम केवल एक गोल से जीतती है, तो वह ड्रॉ हो जाती है या हार जाती है, इसका मतलब है कि बाजी हार गई है।
  • एएच (-2) - यदि आपकी टीम तीन या अधिक गोल अंतर से जीतती है तो बाजी जीत जाती है। दो गोल से जीत से 100% हिस्सेदारी का नुकसान होता है। यदि टीम केवल एक गोल से जीतती है, तो वह ड्रॉ हो जाती है या हार जाती है, इसका मतलब है कि बाजी हार गई है।
  • एएच (-2.25) - यदि आपकी टीम तीन या अधिक गोल अंतर से जीतती है तो यह शर्त जीत जाती है। ठीक दो गोल से जीत में 50% हिस्सेदारी और बाकी के शून्य का नुकसान होता है। यदि टीम केवल एक गोल से जीतती है, तो वह ड्रॉ हो जाती है या हार जाती है, इसका मतलब है कि बाजी हार गई है।
  • AH (-2.50) - शर्त केवल तभी जीती जाती है जब आपकी टीम तीन या अधिक गोल अंतर से जीतती है। दो या एक गोल से जीत, ड्रॉ या हार का मतलब है कि बाजी हार गई।

  • एएच (+0.25) - यदि आपकी टीम मैच जीत जाती है तो शर्त जीत जाती है। 50% हिस्सेदारी और बाकी के शून्य से जीत में ड्रॉ निकलता है। आपकी टीम के हारने का मतलब है कि बाजी हार गई।
  • एएच (+0.50) - यदि आपकी टीम मैच जीतती है या ड्रॉ होती है, तो शर्त जीत जाती है। आपकी टीम के हारने का मतलब है कि बाजी हार गई।
  • AH (+0.75) - यदि आपकी टीम मैच जीतती है या मैच ड्रॉ करती है, तो शर्त जीत जाती है। एक गोल से एक हारा हुआ मैच 50% हिस्सेदारी और बाकी के शून्य का नुकसान होता है। यदि आपकी टीम दो या दो से अधिक गोल के अंतर से मैच हार जाती है तो बाजी हार जाती है।
  • AH (+1) - यदि आपकी टीम मैच जीतती है या ड्रॉ होती है, तो शर्त जीत जाती है। ठीक एक गोल से नुकसान 100% हिस्सेदारी के शून्य के रूप में होता है। दो या अधिक गोल अंतर से हार का मतलब है कि बाजी हार गई।
  • एएच (+1.25) - यदि आपकी टीम मैच जीतती है या मैच ड्रॉ करती है, तो शर्त जीत जाती है। 50% हिस्सेदारी और बाकी के शून्य की जीत में एक गोल से नुकसान होता है। दो या अधिक गोल से हार का मतलब है कि बाजी हार गई।
  • AH (+1.50) - यदि आपकी टीम केवल गोल से मैच जीतती है, ड्रॉ करती है या हार जाती है, तो शर्त जीत जाती है। दो या अधिक गोल से हार का मतलब है कि बाजी हार गई।
  • AH (+1.75) - यदि आपकी टीम केवल गोल से मैच जीतती है, ड्रॉ करती है या हार जाती है, तो शर्त जीत जाती है। दो गोल से नुकसान 50% हिस्सेदारी का नुकसान होता है और बाकी का शून्य। तीन या अधिक गोल से हार का मतलब है कि दांव हार गया।
  • एएच (+2) - यदि आपकी टीम जीतती है, तो मैच जीता जाता है या मैच को एक गोल से हारता है। दो लक्ष्यों के नुकसान से पूरी हिस्सेदारी का नुकसान होता है। तीन या अधिक लक्ष्यों के अंतर से नुकसान का मतलब है कि दांव हार गया है।
  • AH (+2.25) - यदि आपकी टीम जीतती है, तो ड्रॉ जीतता है या मैच को एक गोल से हारता है। 50% हिस्सेदारी और बाकी के शून्य की जीत से दो गोल से नुकसान होता है। तीन या अधिक गोल से हार का मतलब है कि दांव हार गया।
  • एएच (+2.5) - यदि आपकी टीम एक या दो गोल से मैच जीतती है, ड्रॉ करती है या हार जाती है तो शर्त जीत जाती है। तीन गोल से हार का मतलब है कि बाजी हार गई।

बोनस और प्रचार

मुफ्त दांव और बोनस

कुछ बेहतरीन सट्टेबाजी ऑफ़र और सट्टेबाज बोनस जैसे मुफ्त दांव और अधिक प्राप्त करें।

ऑनलाइन सट्टेबाजों

ऑनलाइन सट्टेबाजों

कुछ चुने हुए ऑनलाइन सट्टेबाजों की कुछ व्यापक समीक्षाएँ देखें।

नि: शुल्क सट्टेबाजी युक्तियाँ

नि: शुल्क सट्टेबाजी युक्तियाँ

हमारे विशेषज्ञ टिपर्स से मुक्त सट्टेबाजी की भविष्यवाणियों पर एक नज़र डालें।

टिप्स जल्द ही खत्म